<< Back to News

मेवात, पलवल व फरीदाबाद में इनेलो ने आयोजित की सद्भावना बैठकें


मेवात, 2 मार्च : इनेलो द्वारा जिला मेवात, पलवल व फरीदाबाद का जिलास्तरीय सद्भावना-दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि विधानसभा प्रतिपक्ष नेता चौ0 अभय चौटाला व प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक अरोड़ा ने भाग लिया। श्री चौटाला ने सद्भावना बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ सरकार विदेशी निवेश लाने की बात कर रही है और वहीं दूसरी तरफ जो यहां पर काम कर रहे हैं वे ही छोडक़र जा रहे हैं।

उन्होंने भाजपा सरकार पर जनविरोधी नीतियां अपनाने और लोगों से किए गए वायदों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया। इनेलो नेताओं ने मुख्यमंत्री से प्रदेश के हालात सामान्य बनाने और लोगों में आपसी सद्भाव कायम करने के लिए तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने, जिन लोगों की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है उन्हें तुरंत मुआवजा दिए जाने और हिंसा में मारे गए लोगों को 25-25 लाख रुपए मुआवजा और नौकरी दिए जाने के साथ.साथ भाजपा के जो मंत्री व विधायक संविधान के नाम पर शपथ लेकर किसी जाति व व्यक्ति विशेष के खिलाफ द्वेष भावना से बयानबाजी कर रहे हैं उन्हें तुरंत मंत्रिमण्डल से बर्खास्त किए जाने और प्रदेश में घटी सभी घटनाओं की सर्वोच्च न्यायालय अथवा हाईकोर्ट के किसी कार्यरत न्यायाधीश के माध्यम से न्यायिक जांच करवाए जाने की मांग की। 

इनेलो नेताओं ने भूपेंद्र हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार रहे प्रो. विरेंद्र की आंदोलन भडक़ाने वाली ऑडियो वायरल होने के बाद दर्ज देशद्रोह के मामले पर अभी तक कोई कार्रवाई न होने पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि हिंसा भडक़ाने में जो लोग भी दोषी रहे हैं उन्हें बेनकाब कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इनेलो नेताओं ने कहा कि आज प्रदेश में सबसे पहले लोगों का आपसी सद्भाव कायम करने और जिन लोगों का नुकसान हुआ है उसकी तुरंत भरपाई किए जाने की जरूरत है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आरक्षण के नाम पर शुरू हुए आंदोलन के दौरान पिछले दो हफ्तों में प्रदेश के हालात बेहद खराब हुए और अब जब हालात सामान्य होने लगे हैं तो भाजपा के नेता अपनी विफलताओं को छिपाने और प्रदेश की बर्बादी की जिम्मेदारी से बचने के लिए एक बार फिर जानबूझकर हालात खराब करने के प्रयासों में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने लोगों को आपस में कटुता पैदा करने के प्रयास किए और अब संविधान की शपथ लेने वाले सरकार के मंत्री जात-पात की बात करके लोगों को भडक़ाने व अपने संवैधानिक मर्यादाओं का खुला उल्लंघन करने में लगे हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रोहतक में पुलिस ने लूट का सामान जो बरामद किया है वह वहां के भाजपा विधायक मुनीष ग्रोवर के अंगरक्षक के बेटे सहित दो पुलिस कर्मचारियों के परिवारों से बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार पूरी तरह से हर मामले में फेल हो गई है और लोगों का ध्यान सरकार की विफलता से हटाने के लिए भाजपा व आरएसएस के लोग जानबूझकर ऐसे हालात पैदा कर रहे हैं जिससे प्रदेश की शांति को फिर से खतरा पैदा हो सकता है।

नूँह से इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने आरक्षण आंदोलन में अमन व शाँति बहाल रखने के लिए मेवात की 36 बिरादरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मेवातवासियों ने भाईचारा व अमन कायम करके उन साँंप्रदायिक ताकतों व नेताओं के मुँह पर करारा तमाचा जड़ा है जो सुनियोजित षडयंत्र के तहत मेवात के भोले-भाले, ईमानदार, अमन पसंद लोगों को बदनाम करते हैं तथा भाईचारे को खराब करके माहौल बिगाडऩा चाहते हैं। नूंह की सद्भावना बैठक को विधायक नसीम अहमद, पूर्व मंत्री चौ0 मौ0 ईलयास, जिलाध्यक्ष चौ0 बदरुद्दीन, हाजी सुबराती खान, चौ0 ताहिर हुसैन एडवोकेट, चौ0 मौ0 तलहा एडवोकेट आदि ने भी  संबोधित किया। इस अवसर पर गणेशदास अरोड़ा, हरीश मलिक, मिठ्ठन भारद्वाज, सरोज बाला, हाजी फते मौ0एदेवी सिँह प्रधान, अमरसिँह सरपंच, हाजी रमजान सरपंच, मौ0 खाँ सरपंच, रामसिँह गंडूरी, हरीश शर्मा उर्फ  बॉबी, सोहराब सरपंच, युनुस मेवली, फकरुद्दीन सरपँच शादीपुर, जौम खाँ उर्फ  मुंडल सरपंच, अल्ली प्रधान, इसराईल बिलौंडा, इब्राहीम पहलवान, अकबर अली चंदेनी, आस मौ0 सालाहेड़ी, साकिर इनसो, शेरु रेवासन, नसीम सरपंच, जाहुल ठेकेदार, जाहिद ठेकेदार, युनुस मेवली, अल्ली मालब, वहीद सरपंच मेवली, हुसैन, साहुन सरपंच बाई, मौ0 शाद, डाक्टर हनीफ, आसू पहलवान आदि हजारों इनेलो कार्यकर्ता मौजूद थे।

पलवल व फरीदाबाद के जिलास्तरीय सद्भावना-दिवस बैठक में चौ0 अभय चौटाला व श्री अशोक अरोड़ा के अलावा पूर्व मंत्री जगदीश नैयर, विधायक केहर सिंह रावत, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी, जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, महेंद्र सिंह चौहान, सुरेंद्र सरोत, महेंद्र ठेकेदार, रामकिशन सकरियां, धर्म सिंह पंडित, किशोर डॉक्टर, भगत सिंह बलवाना, सुखी राम करमन, मिथलेस कुमारी, रप्पुराज सरपंच, फूवन देवी, कमला तेवतिया, केसर देवी, वंदना, सविता वपुष्पा भी शामिल थी। फरीदाबाद की बैठक में नेता प्रतिपक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पूर्व विधायक डॉ. रामकुमार सैनी, विधायक नगेंद्र भड़ाना, केहर सिंह रावत, अरविंद भारद्वाज, जगजीत कौर, अनीता गोस्वामी, अजीत भाटी, श्याम सुंदर कौशिक, हनुमान खिची, सुरेश वर्मा व ललित बंसल सहित पार्टी के अनेक प्रमुख नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।


Forward  
5



web counter