<< Back to News

पार्टी के वरिष्ठ नेतागण पहुंचे रैली स्थल परए चल रही तैयारियों का लिया जायजा


भारत वर्ष के पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के 102वें जन्मदिवस को यादगार बनाने के लिए प्रतिवर्ष की भांति इनेलो पार्टी ने इस बार भी रैली करने का फैसला किया है और यह रैली हरियाणा की राजनैतिक ध्रुवीकरण की राजधानी माने जाने वाले जाटलैंड क्षेत्र रोहतक में एक नव बर को आयोजित की जायेगी।

इस रैली के मायने ऐसे माहौल में तब और भी अधिक बढ़ जाते हैं जब प्रदेश के पूर्व मु यमंत्री भी रोहतक जिले से स बन्ध रखते हों और मौजूद मु यमंत्री भी रोहतक जिले के निवासी हैं। यह रैली पहले दिल्ली में आयोजित की जानी थी परन्तु कांग्रेस ने पिछले दिनों दिल्ली रैली की विफलता को छुपाने के लिए रामलीला ग्राउंड को साजिश के तहत बुक करवा दिया वहीं जब पार्टी नेतृत्व ने इस रॉकी को जब रोहतक में करने का फैसला किया तो प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार ने भी बौखलाहट में आकर इनेलो पार्टी की रैली को सफल होने से रोकने के लिए जिला स्तरीय रैली करने की घोषणा करदी परन्तु कांग्रेस और बीजेपी पार्टियां यह नही जानती की जनता के हितों की लड़ाई लड़ने का काम केवल इनेलो पार्टी ही करती है। उक्त बातें आज जिला पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता व रिटायर्ड आईएएस आरण्एस चौधरीए पूर्व डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक व रिटायर्ड आईएएस बीण्डी ढालिया व प्रदेश के प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष सतीश नांदल ने सयुंक्त रूप से पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।

पूर्व आईएएस आरण्एस चौधरी ने प्रदेश की मौजूदा सरकार पर निशाना लगाते हुए कहा की पूरे प्रदेश की जनता आज पीड़ित है। चुनावों से पूर्व बीजेपी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जितने भी लोक लुभावने वादे किये थे उनमे से आज तक बीजेपी सरकार एक भी वायदा पूरा नही कर पाई है। बुढ़ापा पेंशनए बेरोजगारी की समस्याए गरीबों के लिए सस्ते अनाजए फसल का मुआवजा जैसे अनेक अनगिनत मुद्दे आज बीजेपी सरकार के गले की फांस बने हुए हैं। प्रदेश की मौजूदा सरकार का कार्यकाल लगभग एक वर्ष होने को है परन्तु आज प्रदेश के किसानो की हालत पर गौर फरमाया जाये तो हकीकत खुद पे खुद सामने आ जायेगी। प्रदेश के किसान आज दयनीय हालत में है और प्रदेश सरकार के कानों पर जूं तक नही रेंग रही। फसल बर्बादी के चलते जब किसानों ने गिरदावरी की मांग की तो प्रदेश सराकर ने खानापूर्ति के नाम पर कमेटी बना कर अपने चहेते चन्द लोगो को फसल मुआवजा देने का काम किया जबकि सच्चाई यह है की प्रदेश के लाखों किसान आज भी अपने फसल मुआवजे के लिए तरस रहे हैं।

पूर्व डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की आज प्रदेश की क़ानून व्यवस्था जीरो हो चुकी है। प्रति दिन प्रदेश में तीन हत्याए तीन रेपए तीस मुकदमे सेंधमारी और तीन मुकदमे डकैती के रोजाना दर्ज होते हैं। ये सब प्रदेश की सरकार पर सवालिया निशान खड़ा करते हैं। पंजाब के समान वेतनमान पर डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक ने कहा की हरियाणा पुलिस के कर्मचारी ही नही अपितु प्रदेश सरकार के प्रत्येक सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारी वर्ग को पंजाब के समान वेतन मिलना चाहिए। उन्होंने बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी पर भी प्रदेश के भाईचारे को बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा की ऐसे सांसद के विरुद्ध बीजेपी को स्वयं कार्यवाही करनी चाहिए।

प्रदेश के प्रवक्ता व जिले के अध्यक्ष सतीश नांदल ने पत्रकारों को बताया की रैली को सफल बनाने के लिए ऐलनाबाद से विधायक व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला जी रविवार को दोपहर दो बजे जिला पार्टी कार्यालय में जिला कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे और व रैली से जुड़े आवश्यक दिशा निर्देश जारी करेंगे। इस अवसर पर डॉ रणबीर हुड्डाए राज कुमार शर्माए राजेश सैनीए हैप्पी जांगड़ाए भीम कुंडूए जितेंद्र गहलावतए सत्यवान हुमायुँपुरए लवली बिड़लानए अशोक गुलिया मौजूद थे।


Forward  
1



web counter