<< Back to News

इनेलो की ओर से रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व भिवानी में जिलास्तरीय सद्भावना सम्मेलन आयोजित किए गए


3 मार्च : इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व भिवानी में जिलास्तरीय सद्भावना सम्मेलनों को सम्बोधित करते हुए भाजपा सरकार पर हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार की नाकामियों के कारण ही ही प्रदेश में हिंसक घटनाएं घटी।

इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा के बे-लगाम सांसद और मंत्रियों की गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी के कारण ही प्रदेश में ऐसे हालात बने और इन सब घटनाओं के पीछे भाजपा की एक सोची समझी चाल थी जिसने हरियाणा में न सिर्फ गोदारा कांड की याद दिला दी बल्कि हरियाणा को भी गुजरात बनाने का प्रयास किया गया। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा को अपना दूसरा घर बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा में हुई हिंसक घटनाओं पर पूरी तरह चुप्पी साधना और कोई बयान तक न देना न सिर्फ चिंताजनक है बल्कि यह भी दर्शाता है कि भाजपा नेता सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए न सिर्फ लोगों को बहकाते हैं बल्कि उनमें आपसी सद्भाव व भाईचारा को भी तोडऩे के लिए प्रयासरत हैं। 

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने सद्भावना सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने अभी तक फूट डालो और राज करो की नीति का अनुसरण करते हुए जाट व गैर जाटों को आपस में लड़ाने, प्रदेश की शांति को बिगाडऩे और लोगों का भाईचारा तोडऩे का काम किया है जिसके चलते पूरे प्रदेश में अशांति फैल गई। हरियाणा के पूर्व शहरी विकास मंत्री सुभाष गोयल व नलवा के विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा का विकास करने के नाम पर वोट मांगे थे और प्रदेश में सत्ता हथियाई थी लेकिन हरियाणा का विकास करने की बजाय राज्य का पूरी तरह विनाश करने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के इस षड्यंत्र में पूरा साथ दिया और प्रदेश का आपसी माहौल खराब करने में अहम् भूमिका निभाई जिससे साफ है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रदेश के भाईचारे को तोडऩे में लगे हुए हैं।

मंच का संचालन करते हुए इनेलो के रेवाड़ी जिला प्रधान सुनील चौधरी ने कहा कि इनेलो ही एकमात्र 36 बिरादरी की पार्टी है जो समाज में सद्भावना पैदा करने और हर वर्ग को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। बैठक को सम्बोधित करते हुए रेवाड़ी के हलका प्रधान डॉ. राजपाल यादव ने कहा कि प्रदेश में जो हिंसक घटनाएं हुई और उससे आपसी भाईचारे को जो ठेस पहुंची है उससे आज प्रदेश में हर वर्ग के लोग दुखी हैं और इसे बेहद गलत मानते हैं। इस अवसर पर बावल हलका प्रधान रामकिशन छिल्लर,जिला पार्षद जगफूल यादव, हरीश झाबुआ, जगदीश प्रसाद डहीनवाल, किरणपाल यादव, श्यामसुंदर सबरवाल, वरुण गांधी, राजबीर यादव, टेकचंद सैनी,ओमप्रकाश अरोड़ा, मनजीत जैलदार, रामफल कौसलिया, कर्मवीर नहचाना, जीतू ढोहककी, धर्मपाल देशवाल, शकुंतला यादव, घनश्याम बागड़ी, धर्मवीर गामडिय़ा, रामकंवार धनखड़, मनवीर लाम्बा व राजू चौधरी बावल सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

महेंद्रगढ़ जिले में इनेलो पार्टी कार्यकताओं को सम्बोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बीजेपी व काग्रेस प्रदेश का जाति के नाम पर बटवारा कर रही है और प्रदेश में घटी ङ्क्षहंसक घटनाओं में इन दोनों में आग में घी डालने का काम किया है। महेंद्रगढ़ के सम्मेलन में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के अलावा वरिष्ठ नेता राव होश्यिार सिंह, भाना राम सैनी, पूर्व विधायक चौधरी मुला राम, श्रीमति कमलेश सैनी, निर्मला तंवर, विद्यानन्द लाम्बा, जिला अध्यक्ष सत्यवीर यादव (नौताना), बजरंग लाल अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष रमेश पालडी, सतबीर बडेसरा एडवोकेट, जसबीर ढिल्लो एडवोकेट, छोटे लाल गहली, सुदेश ढिल्लों, सुरेश यादव पटीकारा, अमर सिंह बह्रमचारी, नरेश शेखावत, राजपाल चौधरी, राव अमर सिंह, ओम प्रकाश सोनी, भागीरथ खंगनवाल, अमर सिंह जागड़ा, राजकुमार खातोद, हरिराम सैनी, सुरेन्द्र यादव पटीकरा, भीम सहरावत,राम सिंह सैनी, श्रीराम गुर्जर, अशोक सैनी,  नीतु यादव, सुमित्रा सोनी, संजीव गुप्ता, राजकुमार महता, बीर सिंह गहली, जय सिंह सैनी के अलावा अनेक पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भिवानी के सम्मेलन में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के अलावा जिला प्रधान सुनील लाम्बा, दादरी के विधायक राजदीप फोगाट, लोहारू के विधायक ओमप्रकाश गोरा, पूर्व विधायक कर्नल रघुबीर सिंह छिल्लर, श्रीमती निर्मला सर्राफ, कमला रानी, पूर्व विधायक धर्मपाल ओबरा, बलदेव घनघस, पं. रवि मेहनियां, पं. मनफूल रावलदी, मनमोहन भरटाणा, गुड्डी लांगयान, मेवासिंह फौजी, जितेंद्र शर्मा, जसवंत तंवर, मुरारी लाल शर्मा, संजय जोगी, बलबीर सेन, मनोज यादव, भूपेंद्र बोंद, मुकेश महतानी, विजय पंचगामा, राज सिंह गागड़वास, लक्ष्मी बलोदा, एडवोकेट पूनम सांगवान, इंदु परमार, सलोचना पोटलिया, अनूप बागनवाला, कुलवंत कोटिया, अशोक ढाणी माहू व गजेंद्र मंडोली सहित भारी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।


Forward  
1



web counter