<< Back to News

अधिग्रहित जमीन का मिले उचित मुआवजा - अशोक अरोड़ा


फतेहाबाद  : फोरलेन बाईपास के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के मालिकों द्वारा भूना रोड पर दिए जा रहे धरने को इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, प्रदेश प्रवक्ता स. निशान सिंह, पूर्व विधायक रामपाल माजरा, बलदेव वाल्मीकि आदि वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पर पहुंच समर्थन दिया।

धरने पर बैठे जमीन मालिकों के बीच पहुंचे इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने उन्हें आश्वस्त किया कि आमजन के लिए हमेशा न्याय की लड़ाई लड़ती रही इनेलो उनके आंदोलन को हरसंभव सहयोग करेगी। साथ ही इनेलो नेताओं ने धरनारत जमीन मालिकों को विश्वास दिलाया कि जब तक सरकार जमीन मालिकों की मांगें नहीं मान लेती इनेलो कार्यकत्र्ता कंधे से कंधा मिलाकार उनका साथ देंगे। 

गौरतलब है कि फोरलेन बाईपास के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का अवार्ड पहले 51 लाख रुपए प्रति एकड़ था, लेकिन बाद में इसे 40 लाख रुपए प्रति एकड़ कर दिया गया था। संबंधित जमीन मालिकों ने अवार्ड की रकम घटाए जाने का विरोध करते हुए भूना रोड पर धरना देकर जमीनों का मुआवजा बाजार कीमत के हिसाब से दिए जाने की मांग उठाई। जमीन मालिकों के इस तरह धरना देने के घटनाक्रम को इनेलो का साथ मिला और दबाव में आई सरकार ने स्थानीय प्रशासन के माध्यम से धरनारत लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें अब 51 लाख रुपए के हिसाब से मुआवजा दिए जाने की सिफारिश भेजी गई है। प्रशासन के इस कोरे आश्वासन के बावजूद जमीन मालिकों ने धरना जारी रखा, जिसे आज इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने पार्टी पदाधिकारियों संग पहुंच समर्थन दिया। उन्होंने धरने पर पहुंचे जमीन मालिकों को बताया कि सरकारी स्तर पर इस तरह की जमीनों का नया कलेक्टर रेट 1 करोड़ रुपए के करीब कर दिया गया है, यदि इससे कम जमीन मालिकों को दिया जाता है तो यह उनके साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि धरनारत जमीन मालिकों को उसका हक दिलाने के लिए इनेलो हर लड़ाई लडऩे को तैयार है। अशोक अरोड़ा ने वर्तमान भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की तरह वर्तमान भाजपा सरकार भी पूरी तरह से जल, जमीन और जनजीवन को बर्बाद करने का काम कर रही है। लगातार किसानों की करोड़ों रुपए की जमीनों को तानाशाही तरीके से अधिग्रहित करके जमीन मालिकों को कोडियों के भाव मुआवजा राशि दी जा रही है। इनेलो सरकार के किसानों और ऐसे अधिग्रहित की गई जमीनों के मालिकों का पहले भी हर तरह के आंदोलन में साथ देती रही है और इस मामले में भी इनेलो जमीन मालिकों को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव सहयोग करेगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव युद्धवीर आर्य, जिलाध्यक्ष बलविन्द्र कैरों, हलकाध्यक्ष भरत सिंह परिहार, हरि सिंह डांगरा टोहाना, नौरंग लाल जांगड़ा, राजेन्द्र बिल्ला, शहरी प्रधान पवन चुघ, पप्पू ओड व जिला प्रवक्ता प्रमोद बजाज सहित पार्टी के अनेक कार्यकत्र्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।


Forward  



web counter