<< Back to News

जनभावनाओं का सम्मान नही कर रही सरकार - लितानी


हिसार, 11 फऱवरी : जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है, तब से प्रदेश का हर वर्ग चाहे वह व्यापारी हो, किसान हो , युवा बेरोजगार हो या कर्मचारी हो हर कोई सरकार के खिलाफ अपने हको को लेकर आन्दोलनरत है। परन्तु पिछले 16 महीनो से सरकार इन सबको अनसुना करती जा रही है। ये बात इनेलो जिला अध्यक्ष राजेन्द्र लितानी ने प्रेस को जारी एक ब्यान में कही।

उन्होंने बीजेपी सरकार को पूर्णतया विफल बताते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोगो को जनता की समस्याओ से कोई सरोकार नही है। सरकार से आम जनता के साथ साथ बीजेपी के स्वयं के कार्यकर्ता ही सन्तुष्ठ नही है। प्रदेश के बुजुर्गो की पेंशन या तो कोई न कोई कारण बता कर काटी जा रही है या उन्हें परेशान किया जा रहा है। वंही कानून व्यवस्था का तो लगता है जनाजा निकल गया है। बदमाशो के मन में कानून का कोई ख़ौफ़ नही है, वे सरेआम आपराधिक घटनाओ को अंजाम दे जाते है।

इनेलो नेता लितानी ने बताया कि बीजेपी सरकार नित नए काले कानून लागू करके लोगो को परेशान कर रही है। बीज विक्रेता जो कि वर्षो से काम कर रहे है, उनके लिए कोई प्रशिक्षण शिविर लगवाने की बजाये सीधा सीधा  डिग्री की शर्त लगाकर सरकार हज़ारो लोगो के पेट पर लात मारने पर तुली है। वक़्फ़ एक्ट को काले कानून की संज्ञा देते हुए लितानी ने बताया कि इस कानून के लागू हो जाने से सैंकड़ो वर्षो से वक़्फ़ की सम्पति पर बैठे लोगो की रिहायश व व्यापार उझड जाने के साथ- साथ भू माफिया को भी बढ़ावा मिलेगा। गौरतलब है कि नए कानून के मुताबिक प्रत्येक तीन साल बाद हर वक़्फ़ सम्पति की दोबारा से बोली लगेगी, इससे पुराने किरायेदार व नए बोलीदाता के बीच तकरार होगी, जिससे समाज में अराजकता का माहौल पैदा होगा। इससे अच्छा होगा कि सरकार इस कानून को वापिस लेकर वर्षो से बैठे किरायेदारों के हितो को ध्यान में रखते हुए संशोधन करे।

इसी प्रकार युवा बेरोजगारो को भी सरकार की तरफ से न तो रोजगार उपलब्ध् करवाया जा रहा है तथा न ही इसके लिए कोई अवसर प्रदान किये जा रहे है। सरकारी विभागों में नई नियुक्तियों के न होने से जँहा प्रदेश के युवा रोजगार से वंचित हो रहे है, वंही विभागों में एक ही कर्मचारी पर कई कई सीटो के काम का बोझ बढऩे के कारण आम जनता के कार्यो में भी विलंभ हो रहा है। इनेलो जिलाध्यक्ष लितानी ने सरकार को जनभावनाओं की क़द्र करते हुए इन सब समस्याओ को सुलझाने की सलाह दी।


Forward  
1



web counter